बॉडी में एेसे लाएं ग्लो..दही में जौ का आटा, मलाई, राई मिलाकर पेस्ट बना लें..!

बॉडी में एेसे लाएं ग्लो..दही में जौ का आटा, मलाई, राई मिलाकर पेस्ट बना लें..!
Royal Bulletin

कच्चे दूध में छोटा नरम तौलिया डुबो लें। उसे पूरे बदन पर लगाएं और लगभग 10 मिनट तक छोड़ दें ताकि सूख जाए। उसके बाद उसी तौलिए को पानी से धोकर हल्का निचोड़ कर पोंछते हुए सारा शरीर साफ कर लें। तौलिए से हल्के हाथों से पोंछे। उसके बाद मौसमी फलों के रस में थोड़ी मलाई, जौ का आटा व पिसी खसखस को मिलाकर पेस्ट बनाएं और पेस्ट को पैक की तरह सारे शरीर पर लगा लें। त्वचा की पालिश हो जाएगी और त्वचा में ग्लो आएगा।
- पार्टी में जाना है, ड्रेस ऐसी है कि बालों, बाजुओं पर बाल बहुत छोटे और कम हैं। वैक्सिंग लायक नहीं हैं। ऐसे में नॉन ऑयली एक्सफोलिएटर से पैरों, हाथों, बाजुओं, टांगों की त्वचा को एक्सफोलिएट करें। चाहें तो टांगों की एक्सफोलिएशन के बाद शेव कर लें।
- धूप से मुरझाई त्वचा की रंगत वापिस लाने के लिए दही में जौ का आटा, मलाई, राई मिलाकर पेस्ट बना लें और पूरे शरीर पर पेस्ट लगा लें। थोड़ी जी जलन महसूस होगी। घबराएं नहीं, बाद में साफ कर नहा लें।
- जौ के आटे में कच्चा दूध, हल्दी, मलाई, बादाम का पेस्ट चुटकी भर नमक मिलाकर पेस्ट तैयार करें। पूरे बदन पर लगा कर हल्के हाथों से स्क्रब करें। स्क्रबिंग करते समय हर बॉडी पार्ट पर 7 से 10 मिनट दें। पूरे शरीर की त्वचा निखर उठेगी।
- नींबू का रस, चीनी पिसी हुई, आलिव आयल मिलाकर स्क्रब कर गुनगुने पानी से नहा लें। अगर टेनिंग हो तो उसी मिश्रण में एलोवेरा का ताजा जूस मिलाएं।
- कोहनियों, घुटनों, टखनों व एडिय़ों पर रूखापन जल्दी आता है। इस पर बेबी आयल लगाकर दूर करें। लाइट बॉडी लोशन लगाने से त्वचा स्मूद होती है।
- बढ़ती उम्र में त्वचा पर झुर्रियों का प्रभाव अधिक न पड़े, इसके लिए अंडे की सफेदी में, बादाम पिसा हुआ और जौ का आटा मिलाएं। बॉडी पर इस मिश्रण को ला कर स्क्रब करें। सप्ताह में एक बार इस स्क्रब का प्रयोग करें।
इनके प्रयोग से बॉडी की त्वचा में निखार आएगा। नहाने के साबुन का प्रयोग न कर माश्चराइजिंग बॉडीवाश का प्रयोग करें। प्रभाव ज्यादा बना रहेगा।
- सारिका
रिपोर्ट
98डिसलाइक
AD

Mr Voonik -Online Shopping Men
Install Now
संबंधित आलेख
रेसिपीः ऐसे बनाएं गुलाबों वाली आइसक्रीम
फिल्म प्रमोशन पर रितिक-यामी
आर्थ्राइटिस, कमरदर्द, गिरते बाल इन समस्याओं को दूर करेंगे ये योगासन

No comments:

Post a Comment